A Smart Gateway to India…You’ll love it!
WelcomeNRI.com is being viewed in 124 Countries as of NOW.

WelcomeNRI.com is being viewed in 124 Countries as of NOW.

नोटों की चोट के बाद मोदी करने वाले हैं इन 5 चीजों पर कार्यवाही!


modi plan after note ban

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने तय कर लिया है कि अब चाहे पद रहे या ना रहे लेकिन वह काले धन के ऊपर प्रहार करके ही रहेंगे.

लोगों ने जिस तरह से धन को जमा करके घरों में रखा है उस धन को एक ही झटके में बाहर निकाल दिया गया है. वैसे सूत्र बता रहे हैं कि मोदी के कई नजदीकी भी इस नोट बंदी प्लान से खफा हैं. लेकिन मोदी ने तय कर लिया है कि वह ब्लैक मनी पर हमला करके भी रहेंगे.

आपको बता दें कि एक प्रधानमन्त्री के नाते मोदी कुछ और भी कठोर कदम उठाने वाले हैं.

आपको नोटों में परेशानी नही हुई होगी लेकिन आने वाली योजनाओं में मोदी की कार्यवाही से आपको बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

आइये आपको बताते हैं कि मोदी की कार्यवाही कहाँ कहाँ होगी –

1. सोना कौन-कौन खरीद रहा है भाई लोग?

आपको लगा होगा कि नोट बंद होने के बाद भी आप सोना खरीद लेंगे और आपका ब्लैकमनी पूरी तरह से सफ़ेद हो जायेगा किन्तु मोदी के लोगों की नजर इस बात पर भी है कि कौन व्यक्ति कितना सोना खरीद रहा है. 2 लाख से ऊपर सोना खरीद रहे लोगों पर ख़ुफ़िया एजेंसियों की नजर बनी हुई हैं. लिस्ट काफी हद तक तैयार है बस अब कार्यवाही होनी बाकी है.

2. बेनामी संपत्ति वाले कहाँ जायेंगे ?

जिन लोगों ने औरों के नाम पर संपत्ति लेकर डाल रखी थी उन लोगों पर पर भी कार्यवाही होने वाली है. प्रधानमंत्री मोदी ने जैसा कि गोवा में बोला था कि दिल्ली के बाबूओं ने गोवा के अंदर औरों के नाम से संपत्ति ले रखी हैं. अब उनपर भी कार्यवाही करने का वक्त आ गया है. तो इसका अर्थ साफ़ है कि गोवा एक उदाहरण था किन्तु जो भी संपत्ति बेनामी है सरकार उनपर कार्यवाही करने वाली है.

3. हवाले के ऊपर नजर है

कुछ लोग चालाकी के साथ अपना ब्लैकमनी हवाले से सफ़ेद कराने में लगे थे किन्तु अब उनके ऊपर भी नजर बनी हुई है. बड़े नोटों की जगह 100 और 50 के नोट हवाले में चल रहे हैं ऐसी खबरों के बाद एजेंसियों की नजर अब हवाले पर है.

4. आपके खातों से आपके घर आएगी इनकम टैक्स टीम

आपके खाते में अभी कितनी आय है और नोटबंदी के दौरान आपने कितने पैसे अकाउंट में जमा कराए हैं इस पर नजर रखी जा रही है. साथ ही बैंक को आपके ऊपर जरा सा भी शक हुआ तो वह आपकी जानकारी इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को देगा और तब आपके घर पर रेड की जाएगी.

5. बड़े व्यापारियों पर होनी है कार्यवाही

असली पैसा जो घरों में रुकता है वह बड़े व्यापारियों का होता है. व्यापारी लोग करेंसी को घरों में रोकते थे. अब असली परेशानी इन्हीं लोगों को हो रही है. मोदी जल्द ही इस तरह के लोगों पर बड़ी कार्यवाही करने वाले हैं जो पैसे को घरों में रोकते हैं.

तो आगामी समय में ये है मोदी की कार्यवाही. जिन्होनें इस तरह से काले धन को जोड़ा है या फिर संपत्ति जोड़कर यह लोग अहंकार में डूबे रहते हैं. वैसे अगर आपके पास भी बेनामी संपत्ति है या आप टैक्स नहीं चुकाते हैं तो जल्द से जल्द आप सही तरीके से टैक्स अदा कर दें.

A Smart Gateway to India…You’ll love it!

Recommend This Website To Your Friend

Your Name:  
Friend Name:  
Your Email ID:  
Friend Email ID:  
Your Message(Optional):