A Smart Gateway to India…You’ll love it!
WelcomeNRI.com is being viewed in 124 Countries as of NOW.

WelcomeNRI.com is being viewed in 124 Countries as of NOW.

काले धन पर सरकार का रुख हुआ नर्म, ब्लैकमनी को वाइट करने के लिए दे सकती है मौक़ा


government may allow people to convert black money

सरकार ब्लैक मनी वालों के लिए ऐसी स्कीम लाने का विचार कर रही है जिससे लोग अपना काला धन बैंक अकाउंट में डाल कर उसपर टैक्स दे सके

मोदी सरकार द्वारा काले धन को रोकने के लिए की गई नोटबंदी के बाद अब सरकार का रुख थोड़ा नर्म होता दिख रहा है। सरकार ब्लैक मनी वालों के लिए ऐसी स्कीम लाने का विचार कर रही है जिससे लोग अपना काला धन बैंक अकाउंट में डाल कर उसपर टैक्स दे सके। सरकार 60 फीसदी टैक्स लेने पर विचार कर रही है. जो भी स्कीम के तहत टैक्स भरेगा वह कानूनी करवाई से बच जाएगा।

वहीँ शुक्रवार को नोटबंदी पर बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इसका उद्देश्य गरीबों को उनका अधिकार दिलाना और मध्यम वर्ग के लोगों का शोषण होने से बचाना है। उन्होंने ये भी कहा की जो भी लोग इस फैसले का विरोध कर रहे है वे इस बात से दुखी हैं कि सरकार ने उन्हें उनकी तैयारी के लिए पर्याप्त समय नहीं दिया। अगर खुद को तैयार करने के लिए उन्हें 72 घंटे का वक्त मिलता, तो वे इस फैसले की सराहना करते।”

मोदी ने कहा कि सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि भारत में गरीबों को फायदा हो। उन्होंने कहा, “काले धन व भ्रष्टाचार ने मध्यम वर्ग को लूटा और गरीबों को उनके अधिकारों से वंचित किया है। मैं गरीबों को उनका अधिकार दिलाना चाहता हूं। मैं यह सुनिश्चित करने की हर संभव कोशिश कर रहा हूं कि मध्यम वर्ग का शोषण न हो और गरीबों को उनका हिस्सा मिले।” नोटबंदी के चौंकाने वाले कदम का समर्थन करने के लिए उन्होंने लोगों को धन्यवाद दिया।

A Smart Gateway to India…You’ll love it!

Recommend This Website To Your Friend

Your Name:  
Friend Name:  
Your Email ID:  
Friend Email ID:  
Your Message(Optional):