A Smart Gateway to India…You’ll love it!
WelcomeNRI.com is being viewed in 121 Countries as of NOW.
A Smart Gateway to India…You’ll love it!

पीएम मोदी का नया फरमान, मुश्किल में BJP के सारे नेता, अपने खातों की जानकारी दें बीजेपी सांसद-विधायक


BJP MPs MLAs to submit bank account details

8 नवंबर से लागू हुए नोटबंदी के फैसले को लेकर विपक्ष लगातार सरकार पर हमलावर है।

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सभी सांसदों तथा विधायकों से कहा है कि वे 8 नवंबर से 31 दिसंबर, 2016 के बीच अपने-अपने बैंक खातों के लेनदेन का पूरा ब्योरा बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को सौंपें। पीएम ने बीजेपी संसदीय दल की बैठक में सभी बीजेपी सांसदों-विधायकों से अपने खातों की जनाकारी देने का निर्देश दिया है।

ब्यौरा ना देने वालों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की जाएगी।

वहीं, केंद्र सरकार के नोटबंदी के फैसले के बाद जहां देशभर में इसके नफे नुकसान पर बहस का दौर जारी है, वहीं राजनीतिक दल भी अपने अपने हिसाब से इस फैसले को तौल रहे हैं। खासकर भाजपा के लिए इस नोटबंदी के बहुत मायने हैं। क्योंकि दबी छुपी जुबान में इसे यूपी चुनाव के लिए भाजपा का मास्टर स्ट्रोक भी माना जा रहा है।

राजनीतिक विशेषज्ञ जानते हैं कि यूपी चुनाव का भाजपा के लिए क्या मायने हैं। ये चुनाव ही साल 2019 के आम चुनाव के लिए प्रधानमंत्री मोदी की राह आसान करेंगे।

ऐसे में केंद्र सरकार के फैसले ने राजनीतिक दलों के सामने अब विकट स्थिति खड़ी कर दी है, लेकिन सवाल फिर वही है कि क्या भाजपा यूपी चुनाव में नोटबंदी का क्रेडिट ले पाएगी।

बीजेपी संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह भी कहा कि सोमवार को लोकसभा में पेश किया गया आईटी संशोधन विधेयक काले धन को सफेद में बदलने के लिए नहीं, बल्कि गरीबों से लूटी गई राशि का उन्हीं के कल्याण में इस्तेमाल करने के लिए है. नोटबंदी के नए फैसले के कारण पुराने इनकम टैक्स बिल में संशोधन किए जाने की ज़रूरत है।

विपक्ष ने नोटबंदी के खिलाफ जनाक्रोश दिवस भी मनाया था। आज भी विपक्ष ने संसद शुरू होने से पहले आगे की रणनीति तय करने के लिए संसद भवन में बैठक की।

You may be intrested in

A Smart Gateway to India…You’ll love it!

Recommend This Website To Your Friend

Your Name:  
Friend Name:  
Your Email ID:  
Friend Email ID:  
Your Message(Optional):