A Smart Gateway to India…You’ll love it!
WelcomeNRI.com is being viewed in 121 Countries as of NOW.
A Smart Gateway to India…You’ll love it!
You are Here : Home » Ajab Gajab News » नेपाल: काठमांडू एयरपोर्ट पर बांग्‍लादेश का यात्री विमान हुआ दुर्घटनाग्रस्त, 50 लोगों की मौत

नेपाल: काठमांडू एयरपोर्ट पर बांग्‍लादेश का यात्री विमान हुआ दुर्घटनाग्रस्त, 50 लोगों की मौत!

plane crashes at airport in nepal
खास बातें
  • यूएस-बांग्ला एयरलाइन का एक विमान नेपाल के त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे (टीआईए) पर उतरने के बाद रनवे से फिसलकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया
  • हादसे में 50 से अधिक लोगों के मारे जाने की आशंका है
  • नेपाल के प्रधानमंत्री के.पी. ओली ने मृतकों के प्रति अपनी संवेदनाएं पेश की.

नई दिल्ली: यूएस-बांग्ला एयरलाइन का एक विमान सोमवार को नेपाल के त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे (टीआईए) पर उतरने के बाद रनवे से फिसलकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिसमें कम से कम 50 लोगों की मौत हो गई. बोम्बार्डियर डैश 8 क्यू-400 विमान में 67 यात्री और चालक दल के चार सदस्य सवार थे. काठमांडो पोस्ट ने टीआईए प्रवक्ता प्रेमनाथ ठाकुर के हवाले से बताया कि विमान उतरते समय रनवे पर लड़खड़ा गया और इसमें आग लग गई तथा यह हवाईअड्डे के पास एक फुटबॉल मैदान में जाकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

हादसे में 20 से अधिक लोग घायल हुए जिन्हे इलाज के लिए काठमांडो मेडिकल कॉलेज ले जाया गया जिसमें से सात को अस्पताल में मृत लाया गया. शेष घायलों का इलाज चल रहा है.

विमान, यूबीजी211, ढाका (बांग्लादेश) से काठमांडो आ रहा था. विमान ने ढाका से उड़ान भरी थी और यह अपराह्न दो बजकर 20 मिनट (स्थानीय समय) पर हवाई अड्डे पर उतरा.

फुटबाल मैदान से काले धुएं की लपटें उठती हुई देखी जा सकती थी. हिमालयन टाइम्स ने हवाई अड्डे के एक अधिकारी के हवाले से बताया, ‘‘विमान रनवे पर फिसल गया और उसमें तुरन्त आग लग गई.’’ अधिकारियों ने हालांकि बताया कि दुर्घटना का कारण तकनीकी गड़बड़ी भी हो सकता है.

विमान को रनवे के दक्षिण की ओर उतरने की अनुमति दी गई थी लेकिन यह उत्तर की ओर उतरा. रनवे पर उतरने के प्रयास में विमान ने संतुलन खो दिया.

घटना की तस्वीरों व वीडियो में हवाईअड्डे के रनवे पर अत्यधिक धुआं उठता नजर आ रहा था. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि विमान रनवे पर मुड़ने के दौरान हादसे का शिकार हो गया. हादसे में बाल-बाल बचे एक नेपाली ट्रेवल एजेंट बसांता बोहोरा ने अस्पताल में बताया, "अचानक विमान तेज गति से हिलने लगा और चीख-पुकार मच गई. मैं खिड़की के नजदीक बैठा था और खिड़की तोड़ने में सफल रहा। मैं सौभाग्यशाली हूं कि मैं बच गया."

नेपाल के प्रधानमंत्री के.पी. ओली ने मृतकों के प्रति अपनी संवेदनाएं पेश करते हुए कहा, "मैं दुर्घटना की खबर सुनकर बेहद दुखी हूं." उन्होंने घटना की तत्काल सरकारी जांच करवाने के आदेश दिए.

Tags: plane crashes at airport, plane crash, Tribhuvan International Airport, Kathmandu, Nepal, plane crashes at airport in nepal, काठमांडू एयरपोर्ट, नेपाल, प्लेन क्रैश

You may be intrested in

A Smart Gateway to India…You’ll love it!

Recommend This Website To Your Friend

Your Name:  
Friend Name:  
Your Email ID:  
Friend Email ID:  
Your Message(Optional):