A Smart Gateway to India…You’ll love it!
WelcomeNRI.com is being viewed in 121 Countries as of NOW.
A Smart Gateway to India…You’ll love it!
You are Here : Home » Ajab Gajab News » पाकिस्तान: लाल शाहबाज कलंदर की दरगाह में हुए धमाके में 100 से ज्यादा मौतें, 300 घायल

पाकिस्तान: लाल शाहबाज कलंदर की दरगाह में हुए धमाके में 100 से ज्यादा मौतें, 300 घायल

blast-in-pakistan-dargaah

परिसर में 2 आत्मघाती हमलावरों ने प्रवेश करने की कोशिश की। दोनों को जब रूकने का संकेत दिया गया तो उनमें से एक ने खुद को बम से उड़ा लिया। दूसरे हमलावर को सुरक्षाबलों ने गोलीबारी में मार गिराया। हमले की जिम्मेदारी IS ने ली है।

पाकिस्तान के सिंध प्रांत के सेहवान क़स्बे में स्थित लाल शाहबाज़ कलंदर दरगाह परिसर में गुरुवार को हुए विस्फोट में 100 से ज्यादा मौतें हो गयी है। जबकि घायलों की सँख्या 300 तक पहुँच गयी है। हालांकि पत्रिका में आई खबर के अनुसार में मृतकों की सँख्या 74 बताई जा रही है। इस आतंकी हमलें की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ने ली है।

अस्पताल सूत्रों के मुताबिक़, बताया जा रहा है कि मृतकों में 60 पुरुष, 4 महिलाएँ और 6 बच्चे है। 36 शवों को उनके परिजनों को सौंप दिया गया है। जबकि 34 से ज्यादा शवों की अभी तक शनाख़्त नहीं हो पाई है। अस्पताल में 190 घायल पुरुषों, 11 महिलाओं और 9 बच्चो का ईलाज किया जा रहा है। जबकि गंभीर रूप से घायल 41 लोगों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया गया है।

गुरूवार होने की वजह से दरगाह में चल रहा था सूफी अनुष्ठान

गुरूवार होने की वजह से दरगाह में काफी अधिक संख्या में जायरीन मौजूद थे. शेवान सिंध के मुख्यमंत्री सैयद मुराद अली शाह का चुनावी क्षेत्र भी है. जहां धमाका हुआ है.

blast-in-pakistan-dargaah

सेहवान के सहायक पुलिस अधीक्षक ने कहा, "एक आत्मघाती हमलावर गोल्डन गेट से होकर लाल शाहबाज़ कलंदर दरगाह में दाखिल हो गया। इसके बाद एक हथगोला फेंकने के बाद हमलावर ने खुद को उड़ा लिया। विस्फोट के समय दरगाह में बड़ी सँख्या में श्रद्धालु मौजूद थे। जिनमें महिलाएँ और बच्चे भी शामिल थे। धमाके के बाद दरगाह परिसर में भगदड़ मच गयी। बचावकर्मियों ने घायलों को निकटवर्ती अस्पताल में भर्ती करवाया। उनका ईलाज निरंतर चालू है।"

पाकिस्तान में इससे पहले भी लाहौर में बम धमाका हुआ था, जिसमे कई लोग मारे गए थे. इलाके के सभी अस्पतालों में आपातकाल घोषित किया जा चूका है. आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच रहे हैं. मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने कहा है कि उन्होंने बचाव दल को घटनास्थल पर पहुंचने का निर्देश दिया है। बचाव कार्य के लिए सेना ने सी130 विमान को लगा दिया है।

Tags: blast-in-pakistan-lal-shahbaz-qalandar-dargaah, bomb blast, Lal Shahbaz Qalandar's dargah, Pakistan, Sehwan, pak-blast-in-sufi-shrine-30-feared-killed, pakistan-bomb-blast, pak-terrorist, terrorist-in-kashmir, पाकिस्तान, बम-ब्लास्ट-इन-पाकिस्तान, पाकिस्तान-दरगाह-में-हुआ-बम-ब्लास्ट

You may be intrested in


A Smart Gateway to India…You’ll love it!

Recommend This Website To Your Friend

Your Name:  
Friend Name:  
Your Email ID:  
Friend Email ID:  
Your Message(Optional):