A Smart Gateway to India…You’ll love it!
WelcomeNRI.com is being viewed in 121 Countries as of NOW.
A Smart Gateway to India…You’ll love it!
You are Here : Home » Ajab Gajab News » How To Read Whatsapp Deleted Messages - WhatsApp Par Delete Kiye Hue Messages Kaise Padhe

How To Read Whatsapp Deleted Messages - WhatsApp Par Delete Kiye Hue Messages Kaise Padhe

WhatsApp Par Delete Kiye Hue Messages Kaise Padhe

WhatsApp Par Delete Kiye Hue Messages Kaise Padhe : व्हाट्सऐप ने कुछ दिन पहले ही मैसेज डिलीट करने का फीचर जारी किया है। फीचर के आने के बाद मैसेज को डिलीट करने पर सामने को आपके द्वारा भेजा गया मैसेज नहीं मिलेगा, उन्हें मैसेज डिलीट हो जाने का नोटिफिकेशन मिलेगा। इस फीचर में दो पार्ट्स हैं। पहला पर्सनल चैट में Delete for everyone का इस्तेमाल करके आप मैसेज को डिलीट कर सकते हैं, हालांकि यह मैसेज डिलीट का काम आपको मैसेज भेजने के 7 मिनट के भीतर ही करना होगा, इसके बाद मैसेज डिलीट नहीं होगा। अब सवाल यह है कि व्हाट्सऐप पर किसी दोस्त ने आपको मैसेज भेजा और डिलीट कर दिया तो उसे कैसे पढ़ा जाए? जाने Whatsapp Deleted Messages Kaise Dekhe

WhatsApp Par Delete Kiye Hue Messages Kaise Padhe - डिलीट हुआ व्हाट्सऐप मैसेज कैस पढ़ें?

Whatsapp Deleted Messages Kaise Dekhe : इसके लिए आपको गूगल प्ले-स्टोर से Notification History नाम का एक ऐप डाउनलोड करना होगा। इसके बाद जब भी व्हाट्सऐप पर कोई मैसेज मिलेगा तो इस ऐप के जरिए आपको नोटिफिकेशन मिलेगा और वह मैसेज लॉग फॉर्मेट में दिखेगा। लॉग पर टैप करके आप मैसेज को पढ़ सकते हैं, लेकिन लंबे मैसेज होने पर यह भी हो सकता है कि आपको पूरा मैसेज दिखाई ना दे, लेकिन आपको फिर भी पता चल जाएगा कि मैसेज किस संबंध में था। इस ऐप का फायदा यह है कि अगर आपके किसी दोस्त ने मैसेज भेजा और डिलीट कर दिया तो भी इस ऐप के जरिए आप मैसेज को देख सकेंगे।

How To Read Whatsapp Deleted Messages

आपको बता दें कि डिलीट किए हुए मैसेज एंड्रॉयड सिस्टम के नोटिफिकेशन रजिस्टर में स्टोर रहते हैं। जिसे पढ़ने के लिए आपको बस रिकॉर्ड देखने की जरुरत है।

डिलीट मैसेज को कैसे पढ़े: जानिए स्टेप बाइ स्टेप तरीका

  • सबसे पहले आपको गूगल प्ले स्टोर से ‘नोटिफिकेशन हिस्ट्री’ नाम की ऐप को अपने स्मार्टफोन में इंस्टॉल करनी होगी। अब आपको इस ऐप में व्हाट्सऐप में आए मैसेज को पढ़ने की अनुमति देनी होगी। इसके बाद नोटिफिकेशन हिस्ट्री सेटिंग्स से व्हाट्सऐप नोटिफिकेशन रिकवर करके आप मैसेज को पढ़ सकते हैं।
  • ऐप को इंस्टॉल करने बाद आपको मोबाइल पर आए नोटिफिकेशन के साथ एक एडवांस ऑप्शन मिलेगा, जिसे टैप कर आप नोटिफिकेशन को पढ़ सकते हैं। अगर सेंडर ने मैसेज डिलीट कर दिया है, तो भी रिसीवर इसमें मैसेज को पढ़ सकता है।
  • इसमें कुछ शर्तें भी शामिल हैं। जैसे कि फोन को रिस्टार्ट कर देने पर यूजर व्हाट्सऐप के डिलीट मैसेज को नहीं पढ़ सकेंगे। इसके अलावा इसमें 100 कैरेक्टर के बाद के मैसेज को आप रिकवर नहीं कर सकते।
  • यह ट्रिक सिर्फ एंड्रॉयड डिवाइस के लिए ही है।

Tags: how to read whatsapp deleted messages how to recover whatsapp deleted messages whatsapp par delete kiye hue messages kaise padhe whatsapp मैसेज हो गया है डिलीट तो इस ट्रिक से पढ़ सकते हैं whatsapp deleted messages kaise dekhe get back whatsap deleted messages watsapp deleted messages recover Notification History App

You may be intrested in

A Smart Gateway to India…You’ll love it!

Recommend This Website To Your Friend

Your Name:  
Friend Name:  
Your Email ID:  
Friend Email ID:  
Your Message(Optional):