A Smart Gateway to India…You’ll love it!
WelcomeNRI.com is being viewed in 121 Countries as of NOW.
A Smart Gateway to India…You’ll love it!
You are Here : Home » Ajab Gajab News » BREAKING NEWS: कर्नाटक में BJP की सरकार तय, जाने किसे मिले कितने Votes

BREAKING NEWS: कर्नाटक में BJP की सरकार तय, जाने किसे मिले कितने Votes

Karnataka Assembly Elections 2018
खास बातें
  • बीजेपी 99, कांग्रेस 76, जेडीएस 37, केपीजेपी एक सीट पर चुनाव जीत चुके हैं
  • 40 केंद्र बनाये गये थे
  • 222 सीटों पर 12 मई को मतदान हुआ था

नई दिल्ली: कर्नाटक विधानसभा चुनाव (Karnataka Election Results) नतीजों के मुताबिक 214 सीटों के चुनाव परिणाम आ चुके हैं. जिसमें बीजेपी 99, कांग्रेस 76, जेडीएस 37, केपीजेपी एक सीट पर चुनाव जीत चुके हैं. वहीं बीजेपी 5, कांग्रेस- 2 और निर्दलीय एक सीट पर आगे चल रहे हैं. इस हिसाब से बीजेपी 104 सीटों पर जीतती दिखाई दे रही है. लेकिन बहुमत के आंकड़े से बीजेपी पीछे होते दिखाई दे रही है. गौरतलब है कि सदस्यीय विधानसभा की 222 सीटों पर 12 मई को मतदान हुआ था. आर आर नगर सीट पर चुनावी गड़बड़ी की शिकायत के चलते मतदान स्थगित कर दिया गया था. जयनगर सीट पर भाजपा उम्मीदवार के निधन के चलते मतदान टाल दिया गया था.

कर्नाटक में चुनावी नतीजों के बाद बीजेपी मुख्‍यालय में पार्टी के संसदीय दल की बैठक हुई. बैठक के बाद पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं को संबोधित करते हुए पार्टी अध्‍यक्ष अमित शाह ने कहा कि कर्नाटक की जनता ने कांग्रेस मुक्‍त भारत बनाने के लिए वोट दिया है. उन्‍होंने कहा, 'कर्नाटक की जनता को कांग्रेस मुक्त कर्नाटक बनाने के लिए धन्यावाद. येदियुरप्पा जी और उनके कार्यकर्ताओं को भी बधाई. सरकार के मोर्चे पर मोदी जी की विकास यात्रा के स्वरूप हमने 15वां चुनाव जीता है.

कर्नाटक में भाजपा के अच्छे प्रदर्शन के लिये कर्नाटक की जनता और पार्टी कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि कर्नाटक के जनादेश से स्पष्ट है कि लोगों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वच्छ एवं विकासोन्मुख शासन में विश्वास जताया है और कांग्रेस के भ्रष्टाचार, परिवारवाद एवं विभाजनकारी राजनीति को खारिज कर दिया है.

कर्नाटक के चुनावी नतीजों पर पीएम मोदी ने ट्वीट किया, 'मैं कर्नाटक के अपने भाईयों और बहनों को धन्‍यवाद देता हूं जिन्‍होंने बीजेपी के विकास के एजेंडे का समर्थन किया और बीजेपी को राज्‍य में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में चुना. मैं कर्नाटक भाजपा के कार्यकर्ताओं के शानदार काम को सलाम करता हूं जो दिन-रात पार्टी के लिए मेहनत करते रहे.

Tags: Karnataka Election Results Live Updates, Karnataka Assembly Elections 2018, Karnataka elections 2018, Karanataka Elections Results, Exit Polls, Congress, BJP, siddaramaiah, कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2018, एक्जिट पोल, कर्नाटक चुनाव, कर्नाटक के चुनाव परिणाम, कांग्रेस, बीजेपी.

You may be intrested in

A Smart Gateway to India…You’ll love it!

Recommend This Website To Your Friend

Your Name:  
Friend Name:  
Your Email ID:  
Friend Email ID:  
Your Message(Optional):