A Smart Gateway to India…You’ll love it!
WelcomeNRI.com is being viewed in 121 Countries as of NOW.
A Smart Gateway to India…You’ll love it!
You are Here : Home » Ajab Gajab News » अब Whatsapp से भी कर सकेंगे पेमेंट और पैसै ट्रांसफर, जानें कैसे!

अब Whatsapp से भी कर सकेंगे पेमेंट और पैसै ट्रांसफर, जानें कैसे!

payment by Whatsapp

नई दिल्ली: व्हाट्सएप अपनी Instant Payment सर्विस शुरू करने की तैयारी में है. अब तक आप व्हाट्सएप से सिर्फ चैट या कॉल ही कर रहे हैं, लेकिन जल्द ही इस पर पेमेंट करने की सुविधा भी मिलने वाली है. अब व्हाट्सएप जल्द ही भारत में पेमेंट की सुविधा शुरू करने वाला है, जिसके बाद आप अपने व्हाट्सएप से भी पैसे भेज सकेंगे और पेमेंट कर सकेंगे.

व्हाट्सएप के लिए भारत दुनिया का सबसे बड़ा बाजार है. व्हाट्सएप पेमेंट भारत में UPI के जरिए अगले 6 महीनों के अंदर पेमेंट सर्विस शुरू कर सकता है.

वॉट्सऐप में भी यह फीचर यूनीफाइड पेमेंट इंटरफेस (UPI) पर आधारित होगा. ऐप के जरिए पैसे जल्दी ट्रांसफर किए जा सके इसके लिए वॉट्सऐप भारतीय बैंकों से और दूसरे संस्थानों जैसे कि एसबीआई और नैशनल पेमेंट कॉर्पोरेशन के साथ इसे लेकर चर्चा कर रहा है.

सरकार जल्द ही इसके लिए गाइडलाइंस लाने वाली है. जिसके बाद आप एक मोबाइल वॉलेट से दूसरे मोबाइल वॉलेट में लेन देन कर सकेंगे. इसके लिए सरकार प्री पेड इंस्ट्रूमेंट्स यानी पीपीआई के मौजूदा नियमों में ढील देने की तैयारी में है.

अगर नई व्यवस्था लागू कर दी गई तो मोबाइल वॉलेट सुविधा मुहैया कराने वाली हर वॉलेट कंपनी को एक तय मापदंड की तकनीक अपनानी होगी. ट्रू कॉलर ने भी आईसीआईसीआई बैंक के साथ मिलकर यूनीफाइड पेमेंट इंटरफेस शुरू किया था. हाल में ही हाइक ने भी अपने यूजर्स के लिए वॉलिट का नया फीचर जोड़ा है.

Tags: payment by Whatsapp, Fund Tranfer by Whatsapp, WhatsApp New Feature, Whatsapp wallet, Whatsapp Money Transfer, Whatsapp Payment, व्हाट्सएप मनी ट्रासफर, व्हाट्सएप पेमेंट, व्हाट्सएप नया फीचर

You may be intrested in

A Smart Gateway to India…You’ll love it!

Recommend This Website To Your Friend

Your Name:  
Friend Name:  
Your Email ID:  
Friend Email ID:  
Your Message(Optional):