A Smart Gateway to India…You’ll love it!
WelcomeNRI.com is being viewed in 121 Countries as of NOW.
A Smart Gateway to India…You’ll love it!
You are Here : Home » Ajab Gajab News » आएगा Jio का धमाकेदार ऑफर, 1 Gbps स्पीड से चलेगा इंटरनेट, जाने कब? कैसे?

आएगा Jio का धमाकेदार ऑफर, 1 Gbps स्पीड से चलेगा इंटरनेट, जाने कब? कैसे?

jio 1gbps data speed
खास बातें
  • जियो ब्रॉडबैंड और TV चैनलों की सुविधा देगी
  • TV के साथ ही इंटरनेट की सुविधा मिल सकती है
  • 30 शहरों में इस सेवा की हो सकती है शुरुआत

नई दिल्ली: इंटरनेट और फोन के बाद अब रिलायंस जियो फिक्स्ड लाइन ब्रॉडबैंड और टेलीविजन इंडस्ट्री में धमाल मचाने की तैयारी कर रही है. जियो अगले साल की शुरुआत में 30 से ज्यादा शहरों में तेज रफ्तार वाली फाइबर टु होम (FTTH) ब्रॉडबैंड सेवा शुरू करेगी. इसके जरिए ग्राहकों को TV के साथ ही इंटरनेट की सुविधा मिल सकती है, जिसमें 1 जीबीपीएस प्रति सेकंड की प्रीमियम स्पीड मिलेगी.

10 करोड़ से ज्यादा TV परिवारों का लक्ष्य : जियो की 30 शहरों में करीब 10 करोड़ से ज्यादा टीवी परिवारों को टारगेट करने का प्लान तैयार किया है. सूत्रों ने बताया कि पहले चरण में 5 करोड़ परिवारों को सेवा मुहैया कराई जाएगी. जियो पहले ही 3 लाख किलोमीटर से ज्यादा ऑप्टिक फाइबर बिछा चुकी है. रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने इस साल सालाना आम बैठक में संकेत दिया था कि जियो उच्च रफ्तार वाली ब्रॉडबैंड सेवा मुहैया कराने की राह पर सही दिशा में चल रही है.

1 gbps प्रति सेकंड की स्पीड : प्रीमियम सेवा पर 1 जीबीपीएस प्रति सेकंड की प्रीमियम स्पीड ग्राहकों को लुभा सकती है. सेट टॉप बॉक्स पैकेज का हिस्सा होगा और इस पर टीवी चैनल, हाईएंड गेमिंग, ऑन-डिमांड वीडियो आदि की पेशकश की जाएगी. जियो प्रति यूजर औसतन 1,000 से 1,500 रुपए की कमाई की उम्मीद कर रही है. हालांकि, इस प्लान को लेकर फिलहाल रिलायंस जियो की तरफ से कोई टिप्पणी नहीं मिली है.

मुंबई और दिल्ली में ट्रायल: फिलहाल जियो मुंबई और दिल्ली में ट्रायल पर मुफ्त में 100 एमबीपीएस स्पीड और 100 जीबी डेटा के साथ इंटरनेट सेवाओं का परीक्षण कर रही है. कंपनी 4500 रुपए के सिक्योरिटी अमाउंट पर विशेष राउटर दे रही है, इससे कई उपकरणों को जोड़ा जा सकता है.

कमरों में दूर-दूर तक वाईफाई सिग्नल : मल्टी-सर्विस ऑपरेटर (MoS) का लाइसेंस मिलने पर कंपनी टीवी सेवा देगी. जियो ने एफटीटीएच की समस्याओं को दूर करने के लिए भी तकनीक का फायदा उठाने की योजना बनाई है. कंपनी एक छोटा प्लग एंड प्ले उपकरण पावर लाइन कम्युनिकेशंस का उपयोग करेगी, इससे कमरों में दूर तक वाई-फाई का मजबूत सिग्नल मिलेगा. जियो डेटा और टीवी सिग्नल के लिए घरों की मौजूदा बिजली की वायरिंग का उपयोग करने की योजना बना रही है.

Tags: reliance jio 1gbps plan, jio 1gbps data speed, Reliance Jio, Fixed line broadband, FTTH service, Jio Bumper Offer

You may be intrested in

A Smart Gateway to India…You’ll love it!

Recommend This Website To Your Friend

Your Name:  
Friend Name:  
Your Email ID:  
Friend Email ID:  
Your Message(Optional):