A Smart Gateway to India…You’ll love it!
WelcomeNRI.com is being viewed in 121 Countries as of NOW.
A Smart Gateway to India…You’ll love it!
You are Here : Home » Ajab Gajab News » क्या आपको भी पानी है लंबी उम्र... तो बस करें ये काम

क्या आपको भी पानी है लंबी उम्र... तो बस करें ये काम

how to live a long life

how to live a long life . लंबी उम्र जीने के लिए डॉक्टर्स कई तरह की सालह देते हैं. इसके साथ ही व्यक्ति कई तरह के व्यायाम भी करता है ताकि वो फिट बना रहे. लेकिन क्या आपको पता है सिर्फ आपकी चाल में बदलाव से ही आपकी उम्र पर भी बड़ा असर पड़ सकता है.

  • अगर आप दीर्घायु और स्वस्थ रहना चाहते हैं तो तेज गति से चलना शुरू करें, क्योंकि इससे दिल संबंधी बीमारियों से मृत्यु का खतरा कम होता है. शोध के नतीजों से पता चलता है कि औसत गति से चलने से दिल संबंधी बीमारियों की मृत्युदर में 21 फीसदी की कमी आती है और तेज गति से चलने वालों की मृत्युदर में 24 फीसदी की कमी देखी गई है.
  • धीरे-धीरे चलने की तुलना में औसत गति से चलने से सभी तरह की मृत्युदर में 20 फीसदी की कमी आती है, जबकि तेज गति से चलने से 24 फीसदी की कमी आती है.
  • सिडनी विश्वविद्यालय के चार्ल्स परकिंस सेंटर व स्कूल ऑफ पब्लिक हेल्थ के प्रोफेसर एमानुएल स्टामाटेकिस ने कहा, "नतीजों पर सेक्स या बॉडी मास इंडेक्स पर प्रभाव नहीं दिखता है, औसत या तेज गति से चलना सभी तरह के मृत्युदर के खतरे को विशेष रूप से कम करता है. हालांकि, ऐसा कोई साक्ष्य नहीं है कि तेजी से चलने से कैंसर की मृत्युदर पर असर पड़ता है."
  • उन्होंने कहा, "तेज गति आम तौर पर पांच से सात किलोमीटर प्रति घंटा होती है, लेकिन यह वास्तव में चलने वाली की फिटनेस स्तर पर निर्भर करता है."

तो अगर आप भी लंबी उम्र जीना चाहते हैं तो जल्दी से अपनी चलने के स्टाइल में बदलाव लाएं और तेज गति से चलें.

Tags: how to live a long life, walk fast to live a long life, what to eat to live a long life, लंबी आयु, walk, walking, health, age, aging, वॉकिंग, उम्र, लंबी उम्र, सेहत.

You may be intrested in

A Smart Gateway to India…You’ll love it!

Recommend This Website To Your Friend

Your Name:  
Friend Name:  
Your Email ID:  
Friend Email ID:  
Your Message(Optional):