A Smart Gateway to India…You’ll love it!

WelcomeNRI.com is being viewed in 124 Countries as of NOW.
आप यहां हैं : होम » अजब-ग़ज़ब खबरें » काला धन ठिकाने नहीं लगा पा रहे, इसलिए विरोध है : पीएम मोदी

काला धन ठिकाने नहीं लगा पा रहे, इसलिए विरोध है : पीएम मोदी!

modi in rajya sabha

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संविधान दिवस के मौके पर शुक्रवार सुबह भारतीय संविधान पर दो पुस्तकों का विमोचन किया। पीएम मोदी ने 'भारत का संविधान' के नवीनतम डिजिटल संस्करण और कॉफी टेबल बुक 'Constitution in the Making' का विमोचन किया।

प्रधानमंत्री ने नोटबंदी के मुद्दे पर बोलते हुए कहा, 'आलोचना यह है कि सरकार ने पूरी तैयारी नहीं की। पीड़ा इस बात की है कि सरकार ने तैयारी करने का मौका नहीं दिया।' उन्होंने कहा, हर किसी को अपना पैसा इस्तेमाल करने का अधिकार है, लेकिन आज दुनिया बदल रही है। बस सिर्फ फिजिकली मौजूद नहीं है, हमें कैशलेस इकोनॉमी की तरफ बढ़ना चाहिए।

पीएम मोदी ने कहा, जो लोग नोटबंदी का विरोध कर रहे हैं, उन्हें सरकारी की तैयारियों से कोई लेना-देना नहीं है। उन्हें दिक्कत यह है कि उन्हें तैयारी के लिए वक्त नहीं मिला। आज देश का आम व्यक्ति भ्रष्टाचार और कालेधन के खिलाफ सिपाही बन गया है।

इस कार्यक्रम में लोकसभा की स्पीकर सुमित्रा महाजन भी मौजूद रहीं। कार्यक्रम सुबह 9 बजे संसद भवन एनेक्सी के मुख्य कमेटी हाल में आयोजित हुआ। इस मौके पर बोलते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, संविधान का जश्न मनाने व युवाओं में जागरुकता बढ़ाने के लिए 26 नवंबर को संविधान दिवस के रूप में मनाने का निर्णय किया गया था। उन्होंने कहा, जब भी हम संविधान की बात करते हैं तो हमें बाबासाहेब अंबेडकर याद आते हैं, यह दोनों एक-दूसरे से जुड़े हैं।

पीएम मोदी ने कहा, हम सबकी जिंदगी में हमारे संविधान का बहुत ही खास दर्जा है। जब भी हम संविधान को याद करते हैं, डॉ. अंबेडकर को भी याद करते हैं। संविधान की विभिन्न धाराओं को जानने के साथ ही इसकी भावना से जुड़ना भी बेहद जरूरी है। उन्होंने कहा, हम 26 जनवरी को बड़े ही गर्व के साथ मनाते हैं, लेकिन 26 नवंबर के बिना यह अधूरा है।

Tags: नरेंद्र मोदी, नोटबंदी, Constitution Day, Rupee, PM Modi, Demonetisation, Black Money, Corruption, Dr. BR Ambedkar national, राज्यसभा, नोटबंदी विरोध.

A Smart Gateway to India…You’ll love it!

Recommend This Website To Your Friend

Your Name:  
Friend Name:  
Your Email ID:  
Friend Email ID:  
Your Message(Optional):