A Smart Gateway to India…You’ll love it!
WelcomeNRI.com is being viewed in 121 Countries as of NOW.
A Smart Gateway to India…You’ll love it!

जानिए, बिग बॉस 11 की लेटेस्ट ख़बरें और प्रतिभागियों के बारे में | Bigg Boss 11 Latest News and Contestants Detail


क्या है भारत चीन डोकाला सीमा विवाद, जानिए…

bigg boss 11 news contestants list

कलर्स पर प्रसारित होने वाले रिएलिटी टीवी शो 'बिग बॉस 11' की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। कहा जा रहा है कि 'बिग बॉस' का 11वां सीजन सितंबर में ही शुरू हो जायेगा, इस बार भी पिछले बार की तरह कॉमनर्स और सेलीब्रिटीज शो का हिस्‍सा है। …

बिग बॉस भारत के चहेते टेलीविज़न रियलिटी शो में एक है. इस रियलिटी शो के कई सफ़ल शो पूरे हो चुके हैं. पिछ्ले 10 सीजन में कई बड़े बड़े सितारे बिग बॉस के घर इस कांटेस्ट में हिस्सा लेने आये और आम लोगों को इन बड़े सितारों की निजी जिंदगियों को जानने का अवसर प्राप्त हुआ. बिग बॉस दरअसल नीदरलैंड के एक रियलिटी शो बिग ब्रदर के फॉर्मेट का पालन करता है. लोगों के बीच इसकी पसंद ऐसी बनी हुई है कि पिछले दस शो के बाद एक बार फिर से बिग बॉस सीजन 11 लेकर आया है।

बिग बॉस के 11वें सीज़न ख़बरें एवं प्रतिभागी | Bigg Boss 11 Latest News and Contestants List in hindi

बिग बॉस 11 का कांसेप्ट भी बिग बॉस के पुराने सभी सीजन की तरह ही रखा गया है. इसमें एक दिए गये स्थान पर चयनित सेलेब्रिटी को एक साथ रहना होता है. इस समय इन कंटेस्टेंट को बाहरी दुनिया से एकदम अलग रखा जाता है. प्रति सप्ताह चुने गये सेलेब्रिटी में से 2 लोगों को सदस्यों के वोट के आधार पर नोमिनेट किया जाता है. सबसे अधिक नॉमिनेशन पाने वाले सदस्य को पब्लिक वोट का सामना करना पड़ता है. इस शो के फाइनल में तीन सदस्य बच जाते हैं, और आम लोग उस सदस्य के लिए वोट करते हैं, जिन्हें वे जीताना चाहते हैं. और बिग बॉस के पुराने सभी सीजन के विजेता की तरह ही इस सीजन में भी अंत में एक विजेता का नाम घोषित होता है और उसे बिग बॉस की ट्रॉफी के साथ ही तय इनाम भी दिया जाता है।

बिग बॉस 11 का घर (Bigg Boss 11 House)

हर बार बिग बॉस के घर की संरचना अनोखी होती रही है. बिग बॉस के प्रत्येक सीजन के लिए एक विशेष घर का निर्माण होता है. इस घर का निर्माण, आने वाले सदस्यों को मिलने वाले टास्क को ध्यान में रख कर किया जाता है. पहले के समय में यह घर महाराष्ट्र के लोनावला में बनाया गया था. इसके बाद इसका पाँचवा सीजन का घर कजरत के एन डी स्टूडियो में बनाया गया था. बिग बॉस का घर पूरी तरह से सुव्यवस्थित और सजाया हुआ होता है. घर में जगह जगह पर कैमरा लगा हुआ होता है. इसी घर के अन्दर बगीचा, स्विमिंग पूल जिम आदि होते हैं. घर मे किसी तरह की फ़ोन अथवा इन्टरनेट सेवा नहीं होती है।

बिग बॉस 11 होस्ट (Bigg Boss 11 Host)

बिग बॉस 11 के होस्ट पुनः एक बार सलमान खान होने वाले हैं. सलमान खान ने बिग बॉस के अब तक 6 सीजन को होस्ट किया है. इनके अलावा अरशद वारसी, शिपला शेट्टी, अमिताभ बच्चन और संजय दत्त भी कर चुके हैं, किन्तु इस रियलिटी शो में होस्ट के रूप में सलमान खान को ही सबसे अधिक सराहा गया. दर्शकों की एक बहुत बड़ी संख्या सलमान खान के होस्ट होने की वजह से बिग बॉस देखती है।

बिग बॉस के नियम (Bigg Boss Rules)

बिग बॉस के सभी नियाम हालाँकि लोगों के बीच नहीं लाया गया है, किन्तु कुछ ऐसे नियम हैं, जिनके बारे में ख़ुद ब ख़ुद अनुमान लगाया जा सकता है. जैसे इस कांटेस्ट में भाग लेने वाले सभी सदस्यों को घर में हिंदी ही बोलना पड़ता है. घर में लगी किसी भी वस्तु को क्षति नहीं पहुंचानी होती है. सदस्य किसी भी समय घर छोड़ के बाहर नहीं जा सकते हैं और साथ ही नॉमिनेशन के लिए एक दुसरे से किसी भी तरह का डिस्कशन नहीं कर सकते है. इसके अलावा भी कई नियम हैं, जिसे गोपनीय रखा जाता है।

बताया जा रहा है कि कंटेस्टेंट्स के कॉन्ट्रैक्ट में एक नया क्लॉज रखा गया है जिसके तहत घर से बेघर होने वाले कंटेस्टेंट अगर शो के बारे कुछ भी गलत कहेंगे तो उन्हें 10 लाख रुपए पेनल्टी के रुप में भरने होंगे. पिछले कई सीजनों में ऐसा देखा गया है कि शो से बाहर होनेवाले प्रतिभागी बाहर आकर अक्‍सर शो के खिलाफ बयान देते हैं।

बिगबॉस 11 में शामिल होने वाले सदस्य (Bigg Boss 11 Contestants List 2017)

सलमान खान और बिग बॉस के चाहने वालों के लिए एक बार और अच्छी खबर आई है, जो ये है कि इस बार समय से पहले ही बिग बॉस का नया सीजन शुरू होने वाला है. बिग बॉस का 11 वाँ सीजन अक्टूबर के महीने में आने वाला था, किन्तु इस वर्ष सितम्बर के महीने से ही बिग बॉस टेलीकास्ट होना शुरू हो जाएगा. प्रति वर्ष की तरह इस वर्ष भी बिग बॉस में कुछ जाने माने नाम और कुछ विवादस्पद नाम एक साथ सामने आयेंगे. इस वर्ष बिग बॉस के लिए कांटेस्टेंट के तौर पर संभावित नामों और उनकी संक्षिप्त जानकारी नीचे लिखी जा रही है।

ढिनचैक पूजा : इनसे ज्यादा चमकता सितारा आज की तारीख में कोई नहीं. सिर्फ यूट्यूब पर ही नहीं हर जगह इनका स्वैग है. सिर्फ इनके गाने ही नहीं इनका स्कूटर भी लोगों के दिलों को शूट करता है. पूरी संभावना है कि ढिंचक पूजा इस बार बिग बॉस के घर में हो सकती हैं. और हों भी क्यों न बिग बॉस तो हमेशा ऐसे ही लोगों की तलाश में रहते हैं। सबसे बड़ा सवाल ये है कि क्या ढिनचैक पूजा बिग बॉस के बाक़ी कांटेस्टेंट का दिल अपने गाने की सहायता से जीत पाएंगी. इनका बिग बॉस में आने की सम्भावना प्रबल है, फिर भी यह सिर्फ एक अनुमान मात्र है।

श्वेता मेहता : एमटीवी के रोडीज के 14 वे सीजन को जीतने के बाद अब ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि श्वेता मेहता बिग बॉस 11 में नज़र आने वाली हैं. यदि ऐसा होता है, तो यह श्वेता के लिए उनका सपना पूरा करने जैसा होगा. श्वेता कई समय से ख़ुद को एक बार बिग बॉस के घर में आजमाना चाहती हैं, और देखना चाहती हैं कि क्या एमटीवी रोडीज जीतने के लिए इन्होने जिस रणनीति का प्रयोग किया, वह बिग बॉस के घर में काम आएगा. यदि श्वेता बिग बॉस के 11 वें सीजन में आती हैं, तो बाक़ी कांटेस्टेंट को ये कांटे की टक्कर देने में सक्षम साबित हो सकती हैं।

सुनील ग्रोवर : सुनील ग्रोवर कॉमेडी दुनिया के एक बहुत मशहूर नाम और कई लोगों के चहेते कलाकार हैं, इन्हें देखकर शायद दर्शक सबसे ज्यादा खुश हो जाएं. कयास लगाए जा रहे हैं कि आप अपने चहेते सुनील ग्रोवर को बिग बॉस में देख सकते हैं. जब से उन्होंने ‘द कपिल शर्मा शो’ छोड़ा है वो कहीं दिखाई नहीं दे रहे, तो हो सकता है कि इस बार बिग बॉस में ही दर्शकों का मनोरंजन करते दिखें।

सना सईद : बिग बॉस शुरू हो और सना सईद का नाम न आए, ये हो नहीं सकता, इसलिए खबरें इस साल भी हैं कि सना बिग बॉस के घर का हिस्सा बन सकती हैं. सना ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म 'कुछ कुछ होता है' से की थी जिसमें वो में शाहरुख खान की बेटी अंजलि बनी थीं। ये पुनः करण जौहर की फ़िल्म ‘स्टूडेंट ऑफ़ द इयर’ में भी एक महत्वपूर्ण रोल में नज़र आई थीं. यदि ये बिग बॉस के घर में आती हैं, तो घर के अन्दर इनकी विभिन्न क्रियाकलापों और अन्य लोगों के साथ इनके व्यवहार को देखना लोगों के लिए दिलचस्प होगा।

पर्ल वी पुरी : टीवी शो बदतमीज़ दिल, मेरी सासू मां और नागर्जुन में आप पर्ल को देख चुके हैं. अच्छी खासी फैन फॉलोइंग रखने वाले पर्ल इस बार बिग बॉस के गर में भी दिखाई दे सकते हैं। इन्होने टीवी सीरियल में अच्छा काम किया है. ‘दिल की नज़र से खूबसूरत’, ‘मेरी सासू माँ’, ‘फिर भी न माने बदतमीज़ दिल’, ‘नागार्जुन’ आदि सीरियल में इन्होने बहुत अच्छा अभिनय किया, देखने वाली ख़ास बात ये होगी कि किस लेडी कंटेस्टेंट के साथ इनकी केमिस्ट्री जमती है।

जोया अफरोज़ : जोया अफरोज़ फेमिना मिस इंडिया 2013 में सेकंड रनरअप रह चुकी हैं. और फिल्म 'एक्सपोज़' में हिमेश रेशमिया के अपोज़िट दिखाई दी थीं. लेकिन शुरुआत ये नहीं थी, फिल्म 'हम साथ-साथ हैं' में नीलम और महेश ठाकुर की बेटी का रोल जोया ने ही निभाया था।

नवनीत कौर ढिल्लन : नवनीत कौर ढिल्लन को पंजाबी फ़िल्म इंडस्ट्री में बहुत अच्छे से जाना जाता है. अपनी खूबसूरती के बल पर इन्होने ब्यूटी क्वीन का ख़िताब भी जीता है. नवनीत की भी बिग बॉस के 11 वें सीजन में आने की खबर है. फिलहाल नवनीत गिप्पी ग्रेवाल के साथ एक पंजाबी फ़िल्म बना रही हैं।

अली गोनी : अली गोनी को स्टार प्लस में आने वाले सीरियल ‘ये है मुहब्बतें’ से ख्याति मिली हैं. इस सीरियल के बाद इनके कई सारे फैन भी बने. किन्तु इन्होने इस शो को छोड़ कर अपने फैन्स को अचानक निराश कर दिया था. इस सीरियल के बाद इन्हें एक लम्बे समय तक ऑनस्क्रीन नहीं देखा गया है. इनके फैन इन्हें ऑनस्क्रीन देखने का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं. ऐसा माना जा रहा है कि इस साल के बिगबॉस 11 में ये भी आने वाले हैं. इनका व्यक्तित्व बिग बॉस 11 की प्रतियोगिता को और भी अधिक बढ़ा देगा।

जेनिफर विंगेट : जेनिफ़र विंगेट को सोनी टीवी पर आने वाली सीरियल ‘बेहद’ में काम करके खूब प्रशंसा मिली. इस सीरियल में ये एक नकारात्मक भूमिका में हैं. यदि ये बिग बॉस के 11 वें सीजन में आती हैं, तो देखने वाली बात ये होगी कि क्या इस घर में भी इनकी भूमिका नकारात्मक होगी।

नन्दीश संधू : नन्दीश संधू टीवी इंडस्ट्री का एक जाना माना नाम है. इन्हें कलर्स टीवी के शो ‘उतरन’ में देखा गया था. इस सीरियल में इन्होने एक समझदार व्यक्ति की भूमिका निभायी थी, जो लगभग सभी रिश्तों को संभाल कर चलता है. बिग बॉस सीजन 11 मे इनके आने की पूरी संभावना है।

नवप्रीत बंगा : सुनने में तो यह भी आ रहा है कि एक प्रतिभागी कनाडा बेस्‍ड फिटनसे ब्‍लॉगर नवप्रीत बंगा भी है. उनकी चर्चा इसलिए भी है क्‍योंकि वह सोशल मीडिया पर प्रियंका चोपड़ा की कॉपर के रूप में फेमस है।

देवोलीना भट्टाचार्जी : 2010 से लगातार स्टारप्लास पर आने वाले शो 'साथ निभाना साथिया' की 'गोपी वऊ' यानी देवोलीना भट्टाचार्जी इस बार बिग बॉस के घर में दिखाई देने वाली हैं. साथ निभाना साथिया 7 सालों के बाद आखिरकार ऑफ एयर होने जा रहा है, तो देवालीना फिलहाल खाली हैं, और वो ये समय बिग बॉस के घर में बिता सकती हैं।

कबीर बेदी : खबरों की मानें तो कबीर बेदी का नाम भी बिग बॉस की कंटेस्टेंट लिस्ट में है. बॉलीवुड में अपने अभिनय की धाक जमा चुके कबीर बेदी अपनी निजी जिंदगी की वजह से चर्चाओं में रहते हैं।

अतः बिग बॉस के दर्शकों की नज़र इन बन बनी रहेगी कि ये कैसे अन्य कंटेस्टेंट से अपने रिश्ते बनाए रखते हैं।

फिलहाल तो इन नामों को बिग बॉस के घर से जोड़ा जा रहा है फिर भी घर में रहने वालों का खुलासा तो बिग बॉस के पहले एपिसोड़ में ही होता है, उससे पहले तो सिर्फ अफवाहों का बाजार गर्म रहता है. ये गर्मी सितंबर महीने के आखीर तक रहने वाली है, क्योंकि बिग बॉस के ऑन एयर होने का समय वही होगा. और एक खास बात, बिग बॉस को इस बार भी सलमान खान ही होस्ट करने वाले हैं।

बता दें कि बिग बॉस का ग्यारहवां सीजन एक नए ट्विस्ट के साथ आ रहा है। कहा जा रहा है कि शो के लिए फैमिली कंटेस्टेंट यानि कि एक परिवार की जोड़ियों जैसे भाई-बहन, बहन-बहन और मां-बेटी को ढूंढा जा रहा है। बिग बॉस के प्रोमो से यह तो साफ हो गया है कि हर बार की तरह इस बार भी शो में कुछ ट्विस्ट देखने को मिलेंगे। जय हिंद।

कृपया इस पोस्ट को देशहित में शेयर जरूर करें !!

तो दोस्तो अगर आपको यह पोस्ट अच्छी लगी हो तो इस Facebook पर Share अवश्य करें! अब आप हमें Facebook पर Follow कर सकते है !  क्रपया कमेंट के माध्यम से बताऐं के ये पोस्ट आपको कैसी लगी आपके सुझावों का भी स्वागत रहेगा Thanks !

Good luck

Loading...
A Smart Gateway to India…You’ll love it!

Recommend This Website To Your Friend

Your Name:  
Friend Name:  
Your Email ID:  
Friend Email ID:  
Your Message(Optional):