A Smart Gateway to India…You’ll love it!
WelcomeNRI.com is being viewed in 121 Countries as of NOW.
A Smart Gateway to India…You’ll love it!

विमुद्रीकरण के बाद अपनायें ये फाइनेंशियल टिप्स


Demonetisation Financial Tips

विमुद्रीकरण के बाद से ही हम सभी को बहुत सारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. आम आदमी के अलावा टीवी कलाकारों को भी नोट बंदी के कारण दिक्कतें हो रही हैं. एक टीवी कलाकर को तो अपनी शादी तक टालनी पड़ी. जब तक स्थिति पहले जैसी नहीं हो जाती हमें कैश की कमी से निपटने के लिए कुछ न कुछ तो करना ही पड़ेगा. समझदारी इसी में है कि आप अपना कैश बचाकर रखिए और खर्च के लिए ऑनलाइन सर्विस का ही प्रयोग करें.

कैश की कमी को समय ये टिप्स अपनायें-

ग्रोसरी

आप घर के लिए साग सब्जी मंडी या फिर लोकल विक्रेता से ही खरीदती होंगी. साग सब्जी की जरूरत तो हर दिन पड़ेगी, इससे समझौता नहीं हो सकता. पर अभी के दौर में आप ऑनलाइन ग्रोसरी स्टोर का रुख कर सकती हैं. बिग बास्केट, ग्रोफर जैसे ऑनलाइन स्टोर से आपको ताजी सब्जियां मिल जायेंगी और वो भी डिस्काउंट के साथ.

पब्लिक ट्रांसपोर्ट

पब्लिक ट्रांसपोर्ट का उपयोग तो हम सभी करते हैं. नोट बंदी से यातायात बंदी तो नहीं हो जाएगी. इस समस्या का भी ऑनलाइन समाधान है. आप मेट्रो रिचार्ज पेटीएम द्वारा भी कर सकती हैं. अगर कैब बुक करनी है तो इसके लिए भी आप प्लास्टिक मनी का उपयोग कर सकती हैं.

दुकानों पर पेटीएम

आपके आसपास कई दुकानें होंगी जहां आप पेटीएम से भुगतान कर सकती हैं. तो अपने पेटीएम वॉलेट में पैसे डालें और ऑफलाइन शॉपिंग करें पर प्लास्टिक मनी से.

ऑनलाइन भुगतान की डालें आदत

आपने ताउम्र ऑफलाइन भुगतान से ही अपना घर चलाया है. पर वक्त के साथ आपको भी बदलना होगा. अगर आपको ऑनलाइन भुगतान की जानकारी नहीं है तो आप अपने परिवार की मदद ले सकती हैं. पर जब हर फैसीलिटी ऑनलाइन उपलब्ध है तो आप उसका यूज करना भी सीख लीजिए.

You may be intrested in

A Smart Gateway to India…You’ll love it!

Recommend This Website To Your Friend

Your Name:  
Friend Name:  
Your Email ID:  
Friend Email ID:  
Your Message(Optional):