A Smart Gateway to India…You’ll love it!
WelcomeNRI.com is being viewed in 124 Countries as of NOW.

WelcomeNRI.com is being viewed in 124 Countries as of NOW.

डेटिंग साइट्स पर जाने पहले ध्‍यान रखें ये बातें

आज कल जिंदगी काफी हद तक आसान हो गयी है और हर काम ऑन लाइन हो जाता है। बिना शक ये एक आसान प्रक्रिया है। ऐसे में हर किसी को इसका इस्‍तेमाल करना अच्‍छा लगता है। डेटिंग भी आप की जिंदगी का हिस्‍सा है और इसको भी आसान बनाने के लिए ऑनलाइन डेटिंग साइट्स मौजूद हैं। आप इनका प्रयोग करके इंज्‍वॉय कर सकते हैं। बस आपको कुछ खास बातों का ख्‍याल रखना होगा।
mistakes on online dating

सुरक्षा का रखें ख्‍याल

ऑन लाइन डेटिंग एप पर अपने बारे में जानकारी देते समय ध्‍यान रहे कि आपकी सुरक्षा को कोई खतरा ना हो। इसके लिए अपने बारे में केवल जरूरी जानकारी ही साझा करें। ज्‍यादा स्‍मार्ट या औरों से अलग दिखने के लिए बिना वजह शो ऑफ करके जरूरत से ज्‍यादा जानकारी ना डालें। अगर आप फोन पर इन एप्‍स का इस्‍तेमाल कर रहे हैं तो बेहतर होगा इसके लिए एक अलग नंबर रखें।

सोच समझ कर चुनें साइट

कुछ साइट्स आपको प्‍वाइंट गेन करने का लालच देती हैं जिससे आपके पैसे तो कम खर्च होते हैं पर सुरक्षा और प्राइवेसी का सवाल खड़ा हो जाता है। जैसे कुछ साइट्स आपको आपके फेसबुक साइट से लॉग इन करने के प्‍वाइंट देती हैं और कुछ आपके फोन नंबर देने पर प्‍वाइंट देती हैं। पर क्‍या आप अपनी डेटिंग की बातें अपने सारे फेसबुक फ्रेंडस से शेयर करना पसंद करेंगे, या आप अपना फोन नंबर इजीली देना चाहेंगे ये आपको तय करना होगा।
mistakes on online dating

जानकारी देने से पहले सोचें

बेशक कई डेटिंग साइट्स आपको मौका देती हैं कि आप बाद में अपने बारे में दी गयी जानकारी को डिलीट कर सकें, लेकिन अच्‍छा यही होगा कि आप पहले ही अपने बारे में बताने से पहले सोच लें और उतना ही बतायें जितना जरूरी हो ताकि बाद में डिलीट ना करना पड़े।

अपने मतलब की साइट चुनें

जी हां ऑन लाइन दुनिया में हर तरह की वेब साइट मौजूद हैं। कुछ कम जानकारी मांगती हैं तो कुछ में बहुत ज्‍यादा एंट्री करनी होती हैं। कई आपकी प्रोफाइल को हर किसी के लिए उपलब्‍ध कराती है तो कई ऑटोमेटिकली आपकी हॉबीज जानने के बाद उसी तरह के लोगों से आपको कनेक्‍ट करती हैं। ऐसे में आप कई साइट्स पर अपना प्रोफाइल डालने के बजाय अपने मिजाज और पसंद के हिसाब से कोई एक साइट चुन कर उस पर साइन अप कर सकते हैं।
mistakes on online dating

ऑन लाइन डेट से पहली बार मिलने जाने पर ध्‍यान रखें

सबसे आखीर में जब आपको इन साइट्स की मदद से अपनी पसंद की डेट मिल जाये और आप पहली बार उससे मिलने जायें तो कुछ बातों का खास ख्‍याल रखें। अपने कुछ दोस्‍तों को ये जरूर बतायें कि आप आज डेट पर जा रहे हैं। किसी रेस्‍त्रां, पार्क या दूसरे सार्वजनिक स्‍थान पर ही मुलाकात करें। एक दूसरे को समझने के बाद कहानी को आगे बढ़ायें और शुरूआती मुलाकातों में बड़े बड़े वादे ना करें। मुलाकात के पहले ही शादी के सपने ना संजोयें।
A Smart Gateway to India…You’ll love it!

Recommend This Website To Your Friend

Your Name:  
Friend Name:  
Your Email ID:  
Friend Email ID:  
Your Message(Optional):